Breaking News

अभाविप द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क सर्जना निखार शिविर का वर्ग अंतिम ओर अग्रसर 

अभाविप द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क सर्जना निखार शिविर का वर्ग अंतिम ओर अग्रसर

 

परिषद द्वारा स्वावलंबी बनाने की दिशा में गर्मियों की छुट्टी में एक माह तक दिया जाता है प्रशिक्षण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा इकाई के द्वारा प्रतिवर्ष गर्मी की छुट्टियों में आयोजित हो रहे निःशुल्क प्रशिक्षण हेतु सर्जना निखार शिविर अंतर्गत आज कम्प्यूटर, सिलाई (ड्रेस डिजाइनिंग) , पत्रकारिता, स्पोकन इंग्लिश, संगीत और नृत्य आदि विषयो का प्रशिक्षण दिया गया।

ज्ञात हो कि पिछले 3 जून को इस निशुल्क प्रशिक्षण शिविर का विधिवत उद्घाटन हुआ था और पूरे एक माह एमआरएम महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया जाता है। अब प्रत्येक विधा में भाग लिए सभी छात्रों का परीक्षा लिया जा रहा है सभी विधाओं के क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को समापन समारोह के दिन पुरस्कृत भी किया जाता है साथ ही इस शिविर में भाग लिए सभी छात्राओं , गृहणियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

 

आज के शिविर में प्रातःकाल में वर्ग का आरंभ कम्प्यूटर के प्रशिक्षक राहुल सिंह ने कम्प्यूटर के थेओरी का परीक्षा लिया । वही सिलाई (ड्रेस डिजाइनिंग) की प्रशिक्षिका निक्की कुमारी ने छात्राओं को शूट का कटिंग सिखाया गया, वहीं पत्रकारिता का आज परीक्षा लिया गया , नृत्य के प्रशिक्षिका श्रेया ने कथक नृत्य सिखाया। वही आज के इंग्लिश स्पोकन के प्रशिक्षक ए के झा राजा ने अंग्रेजी में भाषण सिखाया ।वही आज के संगीत के प्रशिक्षक मानस झा ने भारतीय संगीत का अभ्यास कराया।

 

इस अवसर पर सहयोग में विभाग संयोजक राहुल सिंह ,कार्यक्रम संयोजक सोनम कुमारी, कार्यक्रम सह संयोजक सुमेधा श्रीवास्तव, आकाक्षा पल्लवी सहित दर्जनों कार्यकर्ता सहयोग में उपस्थित थे।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …