Breaking News

दरभंगा जिला के सभी प्रखंड में स्वयंसेवक ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर सभी स्वयंसेवक ने अपने घर पर ही योग दिवस मनाया। 

नेहरू युवा केंद्र दरभंगा (युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार)  नेहरू युवा केंद्र राज्य निर्देशक बिहार के निर्देश पर दरभंगा जिला के सभी प्रखंड में स्वयंसेवक ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर सभी स्वयंसेवक ने अपने घर पर ही योग दिवस मनाया।
जिला

दरभंगा news 24 live

युवा समन्वय समिति सह डिप्टी डायरेक्टर शिवजी पाण्डे जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जिला के सभी स्वयंसेवक को योग के बारे में संबोधन किया उन्होंने कहा कियोग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है यह विचार, संयम और स्फूर्ति प्रदान करता है तथा स्वारस्थ और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण का प्रतीक है, योग विश्व को एकत्रित कर रहा है। आइए हम सभी योग के राष्ट्र निर्माण हेतु बेहतर तथा स्वास्थ्य समाज बनाने का प्रण करें
वही नेहरू युवा केंद्र दरभंगा की NYV मणिकांत ठाकुर ने कहा कि योग तन और मन, कार्य और विचार तथा मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करने का एक माध्यम है।
सम्पूर्ण मानवता को भारतीय संस्कृति के इस अनमोल उपहार को मोदी जी ने अपने प्रयासों से वैश्विक स्वीकृति प्रदान करवायी जिससे आज पूरे विश्व ने योग को अपनाया है। उन्होंने कहा कि बदलते जीवनशैली में योग की महत्ता सर्वोपरि है। योग के द्वारा कोई भी व्यक्ति अपने शारीरिक , मानसिक एवं आध्यात्मिक संतुलन को बना सकता है। योग के नियमित अभ्यास से ही हमारा जीवन तनाव रहित हो सकता है। वही स्वयंसेवक मुकेश झा, राकेश कुमार झा, रजनीश पांडे, प्रदीप कुमार, करण कुमार ,पूजा कुमारी, अमृता कुमारी ,इशरत परवीन, अंशु कुमारी, प्रतिभा कुमारी इत्यादि।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …