Breaking News

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा फ्लैश फ्लड की चेतावनी/ पूर्वानुमान एवं नेपाल क्षेत्र में हो रही लगातार वर्षा के आलोक में जिला प्रशासन दरभंगा अलर्ट मोड में

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा फ्लैश फ्लड की चेतावनी/ पूर्वानुमान एवं नेपाल क्षेत्र में हो रही लगातार वर्षा के आलोक में जिला प्रशासन दरभंगा अलर्ट मोड में है।  राजीव रौशन जिलाधिकारी दरभंगा के निर्देश के आलोक में सभी संबंधित अधिकारी , लगातार सजग और सतर्क हैं।

जिलेवासी भी सावधानी बरतें अनावश्यक नदी के किनारे अपने बच्चों को जाने नहीं दे, नदी में स्नान करने से मना करें, जल जमाव क्षेत्रों से दूर रहें।

 

*नदियों के तटबंधों पर अधिकारियों के द्वारा दिन रात निगरानी की जा रही है। ज्ञातव्य हो कि कोसी बेसिन के इलाकों में भारी बारिश* *होने से जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।। जिला प्रशासन द्वारा जिले के संभावित बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो के आसपास बसे निवासियों को माइकिंग आदि के द्वारा सचेत किया* *जा रहा है। एसडीआरएफ की की टीम लगातार सजग है । जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन आपदा से संबंधित पहलुओं की लगातार निगरानी कर रहे है।एडीएम आपदा सलीम अख्तर और वरीय अधिकारी क्षेत्र में पहुँचकर स्थानीय अधिकारियों से मिलकर स्थिति की जायजा ले रहे है।*

*किसी भी आपदा स्थिति में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06272- 24 50 55 या आपदा प्रबंधन के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2294204 व टोल फ्री नंबर 1070 पर तत्काल संपर्क स्थापित किया जा सकता है*।

 

 

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …