Breaking News

पटना  PM केयर FUND की गोपनीयता और उद्योगपतियों के  अनैतिक  कर्जमाफी भ्रस्टाचार का षड्यंत्र आप।

 

पटना

PM केयर FUND की गोपनीयता और उद्योगपतियों के  अनैतिक  कर्जमाफी भ्रस्टाचार का षड्यंत्र आप

बिहार

रिपोर्ट गुड्डू कुमार ठाकुर

आम आदमी पार्टी के  वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अंगेश सिंह में  केंद्र  और राज्य सरकार पर साक्ष्यों के हवाले से  बड़ा आरोप लगाया है।  कोरोना संकट के आड़ में RBI द्वारा डिफाल्टर उद्योगपतियों के 68607 करोड़ रुपया के कर्ज को माफ कर दिया गया इस लिस्ट में मेहुल चौकसे और नीरव मोदी की कंपनी ,  प्रधानमंत्री के प्यारे साथी गौतम अडानी के समधी  जतिन मेहता,  विजय माल्या,  बाबा रामदेव , विक्रम कोठारी, और झुनझुनवाला का भी नाम है।

दूसरे तरफ PM केअर फण्ड जो एक ट्रस्ट के तौर पर बनाया गया है,  जिसकी जाँच  CAG द्वारा नहीं किया जा सकता, PM केयर FUND में कंपनियों के CSR फण्ड, सरकारी कर्मचारियों के एकदिन का वेतन और देश के करोड़ों

दानकर्ता द्वारा डोनेशन डाला गया है।  सूत्रों के हवाले से PM care फण्ड में 6000से 8000 करोड़ की राशि जमा हो चूँकि है। PM केअर फण्ड का किस तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है, इसकी भी कोई रूपरेखा सरकार ने जारी नहीं किया है।

दूसरी तरफ वरीय उपाध्यक्ष अंगेश एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी मृणाल कु राज ने कहा कि भारत सरकार और बिहार सरकार ने  सरकारी सेवकों और पेंशन धारकों  के डेढ़ साल के  महंगाई भत्ता पर रोक लगा दिया गया है। और जनता के साथ सरकारी सेवक के वेतन को काट कर PM केयर फण्ड में डाला जा रहा है।

भारत सरकार और बिहार सरकार किसी के भी तरफ से जनता को न तो राशन मिल रहा है, न कोई आर्थिक सहायता, दिहाड़ी मजदूर भूखे मर रहे है, और लाखों की संख्या में अभी भी पलायन कर रहे है। जनता से सरकार बसूली करके उद्योगपतियों को दे रही है या सत्ताधारी भ्रस्टाचार कर रहे है और अपने जिम्मेदारी से बच रहे है।  देश की बड़ी आवादी इस कोरोना संकट में  बेसहारा है, आखिर इनके वोट से बनने वाली सरकार गरीबों के खून की प्यासी क्यों है??बिहार में डबल इंजन की सरकार गरीबों मजदूरों के राहत के लिए कोई कार्य करने के बजाय सरकारी फण्ड की लूट में लगी है।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …