Breaking News

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

 

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण

 

दरभंगा   उप निदेशक जन संपर्क दरभंगा श्री सत्येन्द्र प्रसाद द्वारा जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का औचक निरीक्षण किया गया।

सर्वप्रथम उन्होंने कार्यलय के रोकड़ पंजी,उपस्थिति पंजी सी एल आदि पंजियों का अवलोकन किया और विभागीय आदेश के आलोक में ससमय कार्य करने का कई आवश्यक निर्देश दिया गया*।

उन्होंने कहा कि कार्यालय के साफ-सफाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यालय में लिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर कार्यालय परिचारी आदि उपस्थित पाए गए।

उन्होंने रोकड़ पंजी को अद्यतन करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। वित्तीय वर्ष 2024-25 के तहत प्राप्त आवंटन को विभागीय निर्देश के आलोक में प्रचार प्रसार आदि के लिए कार्य करने के लिए जिला सूचना जन-संपर्क अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया।

इस वित्तीय वर्ष में योजना मद में कार्य किया गया है । कार्यालय लिपिक को अपने कार्य कलाप में अपेक्षित सुधार लाने का नसीहत दिया गया ।

जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि दूसरे विभाग के द्वारा सूचना भवन के कुछ कमरे को अतिक्रमित किया गया है।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। कार्यालय में आने वाले नागरिकों के लिए आधारभूत सुविधा उपलब्ध करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया गया।

निरीक्षण के उपरांत जिला सूचना जन-संपर्क पदाधिकारी मधुबनी द्वारा उप निदेशक जन-संपर्क दरभंगा प्रमंडल दरभंगा को जल जीवन हरियाली का प्रतीक पौधा प्रदान कर सम्मानित किया गया।

निरीक्षण के दौरान जिला जन सम्पर्क कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मिगण उपस्थित थे।

 

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …