Breaking News

जमीन की रखवाली करने में गई एक व्यक्ति की जान भूमाफियायो ने ली जान

जमीन की रखवाली करने में गई एक व्यक्ति की जान भूमाफियायो ने ली जान दरभंगा जिला के nh 57 अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र मब्बी ओपी के मौलागंज मोहल्ले में वार्ड नंबर 1 के निवासी रामाशीष दास के पुत्र उम्र 32

वर्षीय उपेंद्र दास को बुधवार की रात्रि लगभग 12 बजे भूमाफिया ने दीवाल तोड़ा जिसका विरोध उपेंद्र दास ने किया तो भूमाफिया ने मारपीट कर उसकी हत्या कर दी जिसकी जानकारी उनके परिवार ने दी। ग्रामीणों का कहना है कि राम आशीष दास के पूर्वज अपने मालिक स्व सीताराम पूर्वे के जमीन की रखवारी पिछले कई वर्षों से लगातार इस जमीन की रखवाली करते आ रहे है। यह जमीन 3 बीघा 7 कट्ठा जमीन है। यह जमीन स्व सीताराम पूर्वे के पुत्र प्रदीप पूर्वे , मनोज पूर्व, संजय पूर्वे के नाम है। इस जमीन में कुछ जमीन मालिक ने बेच दिया यह जमीन में शंकर प्रसाद चौधरी ने 6 कट्ठा 14 धुर जमीन संजय पूर्व से खरीदा जिसकी बाउंडरी हो रही थी। तो मब्बी ओपी पुलिस ने बुधवार को जमीन पर पहुंच कर काम बंद करवा दिया काम बंद होने के बाद उसी संध्या भूमाफिया ने जमीन पर पहुँच कर बाउंड्री दीवाल को तोड़ दिया जिसका विरोध उपेंद्र दास ने किया तो भूमाफिया ने उसकी जान ले ली सुबह होते ही मोलागंज में मातम छा गया। और पुलिस प्रशासन का विरोध करने लगे।

इस मामले में दो आवेदन पत्र हत्या का दिया गया है।

1 मिरतक के पिता रामाशीष दास ने कादिर करीम खान पर हत्या का प्राथमिक दर्ज करवाया

2 जमीन मालिक मनोज कुमार पूर्वे , प्रदीप कुमार पूर्व, संजय कुमार पूर्व , शंकर प्रसाद चौधरी ने भी प्राथमिक दर्ज करवाई

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जमीन की बाउंड्री वाल कर रहे थे। तो अचानक मब्बी थाना से कोई प्रभारी आते हैं। और मौखिक आदेश के अनुसार उन जमीन मालिक को बताया जाता है। कि 144 धारा जमीन पर लगा हुआ है। जो की आप बाउंड्री नहीं कर सकते हैं। इससे उनके आदेश को मानते हुए जमीन मालिक ने तत्परता पर ही अपना बॉण्डरी देवाल का काम को रोक दिया। और उसी रात बुधवार की देर रात अपराधी तत्व के लोगों के द्वारा उस जमीन पर आकर बाउंड्री वाल को तोड़ देना और वहा रखवार उपेंद्र दास की हत्या कर दी जाती है। इस हत्या के पीछे जमीनी मामला आ रहा है। वहीं घटना स्थल पर मब्बी ओपी थाना, विष्वविद्यालय थाना, सदर थाना की टीम के साथ सदर एसडीपीओ पहुँचे घटनास्थल का जायजा लिया पर वहीे जमीन मालिकों के द्वारा बोला जा रहा था। कि एसएसपी साहब को बुलवाया जाय इसकी जांच करने हेतु कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन से भी लोगों का विश्वास उठ चुका है। और जमीन मालिकों के द्वारा बताया जा रहा था कि अब तो पुलिस है ही नहीं सिर्फ जमीन में दलालों के इशारे पर थाने चलती है। काफी मशक्कत के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए DMCH भेजा गया।

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …