Breaking News

• डीईओ एवं एसएसपी ने मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को कियें ब्रीफिंग  • मतगणना परिसर में वाहन/व्यक्ति को बिना आई कार्ड के नहीं होगा प्रवेश  • कोई भी व्यक्ति मोबाईल , किसी प्रकार का डिवाइस लेकर मतगणना परिसर में नहीं करेंगे प्रवेश  • मतगणना दिवस पर जुलूस या धरना प्रदर्शन पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है ।

 

डीईओ एवं एसएसपी ने मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को कियें ब्रीफिंग

मतगणना परिसर में वाहन/व्यक्ति को बिना आई कार्ड के नहीं होगा प्रवेश

मीडिया कर्मी केवल चुनाव आयोग द्वारा निर्गत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मतगणना परिसर में करेंगे प्रवेश

कोई भी व्यक्ति मोबाईल , किसी प्रकार का डिवाइस लेकर मतगणना परिसर में नहीं करेंगे प्रवेश

मतगणना परिषर तंबाकू मुक्त क्षेत्र होगा


दरभंगा  जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-जिला अधिकारी,  राजीव रौशन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक  जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी द्वारा संयुक्त रूप से बाजार समिति शिव धारा में लोक सभा आम निर्वाचन, 2024 के अवसर पर 14-दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना कार्य में लगे प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को ब्रीफिंग कियें ब्रीफिंग।

मतगणना का कार्य 04 जून 2024 को प्रातः 08ः00 बजे से बाजार समिति, शिवधारा स्थित बज्रगृह के बगल में बने छह विधानसभा का अलग-अलग मतगणना हॉल में प्रारंभ होगा।
उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य के अवसर पर बज्रगृह एवं मतगणना हॉल जाने के रास्ते, मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार, मतगणना परिसर के आस-पास समुचित सुरक्षा व्यवस्था किया गया है, ताकि मतगणना कार्य स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो सके।
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुख्य द्वार पर प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी एवं दण्डाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सुनिश्चित करेंगे कि बाजार समिति के मुख्य द्वार के अन्दर से कोई वाहन अथवा कोई व्यक्ति बिना प्रवेश पत्र के मतगणना परिसर में नहीं आयें।
उन्होंने कहा कि बाजार समिति प्रांगण के अन्दर स्थित मतगणना स्थल के परिसर में प्रवेश द्वार के अन्दर कोई भी पदाधिकारी एवं कर्मचारी बिना प्रवेश पत्र के प्रवेश नहीं करेंगे। गेट के अन्दर किसी भी प्रकार के वाहन का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।
उन्होंने कहा कि मतगणना अभिकर्ता जिस टेबल के लिए नियुक्त हुए हैं,वे उसी टेबल पर रहेंगे, दूसरे टेबल पर नहीं जाएंगे। मतगणना एजेंट की कुल संख्या 684 है।
उन्होंने कहा कि मतगणना की गोपनीयता को बनाए रखेंगे तथा गोपनीयता को भंग करने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। पूरे परिसर क्षेत्र को छावनी में तब्दील किया गया है। सभी स्थलों पर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी*।
उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कोई भी मतगणना अभिकर्ता किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि मतगणना अभिकर्ता अपने आवंटित विधानसभा एवं टेबल पर ही रहेंगे, यत्र तत्र नहीं घूमेंगे तथा मतगणना की गोपनीयता को बनाए रखेंगे।
उन्होंने कहा कि मतगणना परिसर में मोबाइल, स्मार्ट वॉच,केलकुलेटर एवं किसी प्रकार का अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं पान, गुटखा एवं ध्रूमपान निषेध क्षेत्र घोषित किया गया है।
उन्होंने कहा कि मतगणना हेतु दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू किया गया है।
मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति मोबाईल फोन लेकर मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करें।
मतगणना हॉल में मोबाईल ले जाना पूर्णतः वर्जित रहेगा। कोई भी मतगणना कर्मी/अभिकर्त्ता मतगणना हॉल में मोबाईल लेकर प्रवेश नहीं करेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मीडिया कर्मी केवल चुनाव आयोग द्वारा निर्गत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मतगणना परिसर में प्रवेश करेंगे।
मीडिया कर्मियों का मतगणना परिसर में अन्यत्र घूमना-फिरना वर्जित रहेगा।  मीडिया कर्मी मतगणना कक्ष के बाहर बने मीडिया सेन्टर में ही बैठेंगे।
मतगणना परिसर में नियंत्रण कक्ष के पास सिविल सर्जन, दरभंगा द्वारा आपात चिकित्सा हेतु चिकित्सकों के दल एवं एम्बुलेंस के साथ आवश्यक जीवन रक्षक दवाईयों के साथ कर्मियों की प्रतिनियुक्त करने को कहा गया।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि पहले से ही ट्रैफिक प्लान को इंप्लीमेंट कर ले।
उन्होंने मब्बी ओ.पी. अध्यक्ष के साथ-साथ लहेरियासराय, नगर एवं विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष को अपने-अपने थाना क्षेत्र में मतगणना के दौरान एवं मतगणना समाप्ति के पश्चात् परिणाम घोषित हो जाने के बाद सघन गश्ती करने का निर्देश दिया, ताकि सम्पूर्ण क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहें।
मतगणना दिवस पर जुलूस या धरना प्रदर्शन पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है ।
आज ब्रीफिंग के समय अपर समाहर्ता, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, उपनिदेशक जनसंपर्क, उप निर्वाचन अधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर के साथ सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ,पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …