Breaking News

बहुचर्चित एवं बहुप्रशंसित मैथिली फिल्म ‘गामक घर’ के ‘सिनेमाप्रेन्योर’ पर छठ महापर्व के शुभ अवसर पर रिलीज होने के क्रम में आज एक प्रेस-वार्ता का आयोजन किया गया।

बहुचर्चित एवं बहुप्रशंसित मैथिली फिल्म ‘गामक घर’ के ‘सिनेमाप्रेन्योर’ पर छठ महापर्व के शुभ अवसर पर रिलीज होने के क्रम में आज एक प्रेस-वार्ता का आयोजन किया गया। ‘गामक घर’ मैथिली भाषा में बनी एक ऐसी फिल्म है जिसने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कारों एवं सम्मानों को प्राप्त किया है। इसे मामी फिल्म फेस्टिवल, मुंबई में ‘न्यू वॉइस ऑफ इंडियन सिनेमा’ के लिए ‘मनीष आचार्य अवार्ड’, न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में ‘बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड’, कोसैफ 2020 और इंडिक फिल्म उत्सव’ 2020 में ‘सर्वोत्तम फिल्म पुरस्कार’, ‘एनएफडीसी फिल्म बाजार’ में ‘नए निर्देशक की सर्वाधिक बहु प्रसिद्ध फिल्म पुरस्कार’ से नवाजा जा चुका है। इस फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूम मचाई है और ब्राजील के प्रतिष्ठित फिल्म निर्देशक ‘फर्नांडो मेरेल्स’ ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा है कि फिल्म में घर को नायक के रूप में दिखाना और इसके इर्द-गिर्द कहानी बुनना उल्लेखनीय है। मैंने इस फिल्म का भरपूर आनंद लिया। प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता ‘पंकज त्रिपाठी’ ने इस फिल्म के संबंध में कहा है कि फिल्म ने मुझे मेरे अतीत की याद दिला दी और मेरी आंखों में आंसू आ गए।

प्रेस वार्ता में इस फिल्म के निर्देशक ‘अचल मिश्रा’ ने कहा है कि वे अपने पुश्तैनी घर के पुनर्निर्माण से पहले उसकी यादों को संजोकर रखना चाहते थे और यहीं से उन्हें इस फिल्म के निर्माण का विचार आया। वे एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे जिसकी भाषा भले ही मैथिली हो परंतु उसमें जीवन के सार्वभौमिक कथ्य प्रेषित होता हो और इसमें वे सफल भी हुए। यह फिल्म बिहार की पहली ऐसी फिल्म बनी जिसे कलाकार, निर्देशक और मीडिया ने इतने व्यापक स्तर पर सराहा है।
फ़िल्म के निर्माता डॉ० प्रेम नाथ मिश्रा ने लोगों से फ़िल्म देखने की अपील की, विशेषकर मिथिला के लोगो को ताकि यहाँ नियमित रूप से फ़िल्म का निर्माण होता रहे और रोजगार का अवसर मिल सके।

फ़िल्म के अभिनेता एवं संवाद लेखक डॉ० सत्येंद्र झा ने कहा कि यह फ़िल्म वैश्विक संवेदना से जुड़ी फ़िल्म है और यह मैथिली भाषा मे बनी भारतीय फिल्म है।यही कारण है कि इसे राष्ट्रीय एवं अंतरास्ट्रीय मीडिया ने प्रमुख स्थान दिया है।

अब यह फिल्म छठ के शुभ अवसर पर 27 नवंबर से सिनेमाप्रेन्योर पर रिलीज हो रहा है जिसकी काफी बुकिंग हो रही है क्योंकि संपूर्ण भारत के लोग इस फिल्म को देखना चाहते हैं। फिलहाल इस फिल्म की प्री बुकिंग मात्र ₹99 में हो रही है जबकि 27 नवंबर से इसे ₹149 में cinemapreneur.com पर देखा जा सकता है।

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …