Breaking News

दरभंगा राम सेवक यादव सभागार में राष्ट्रीय जनता दल दरभंगा के तत्वावधान में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की 112 वीं जयंती मनाई गई।

लोहिया चरण सिंह कालेज , दरभंगा राम सेवक यादव सभागार में राष्ट्रीय जनता दल दरभंगा के तत्वावधान में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की 112 वीं जयंती मनाई गई समारोह को “डॉ राम मनोहर लोहिया का सामाजिक अवदान” की गोष्टी पर केंद्रित रखा गया। गोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में डॉ अजीत कुमार चौधरी, प्रोफ़ेसर हरिश्चंद्र साहनी एवं श्री शंकर प्रणामी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। डॉ चौधरी ने डॉ लोहिया के बहुआयामी चिंतन की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि लोहिया के सामाजिक राजनीतिक विचारों को जनता के दिलों दिमाग में पैवस्त करने के लिए जनता की तार्किक क्षमता को मजबूत करना होगा। प्रोफेसर साहनी ने डॉक्टर लोहिया के चिंतन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज को अंधविश्वास से दूर रखने के लिए वैज्ञानिक सोच को तरजीह देनी होगी। इस क्रम में श्री प्रणामी ने डॉक्टर लोहिया के विचारों पर केंद्रित कर अनवरत प्रशिक्षण शिविर चलाए जाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने लोहिया को भारतीय महाद्वीप का ही नहीं, विश्वस्तरीय चिंतक बताया। समारोह की अध्यक्षता दरभंगा जिला राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष उमेश राय ने की गोष्ठी में रमेश कुमारचौधरी बहादुरपुर के पुर्व प्रत्याशी,उदय शंकर चौधरी प्रदेश महासचिव, प्रदेश सचिव रामबाबू चौपाल महानगर अध्यक्ष रामाशंकर सहनी, कलीमुद्दीन राही, जुबैर आलम, चौधरी यादव, राम कुमार पाठक, एहसान अहमद, चन्द्रशेखर यादव, पंकज ठाकुर आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। महाविद्यालय के आचार्य डॉ दया नाथ एवं प्राचार्य डॉ शिवनारायण यादव ने भी डॉक्टर लोहिया पर अपने उदगार व्यक्त किए और रामचंद्र ने

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …