Breaking News

मिशन आरोग्य संजीवनी अभियान के अंतिम दिन वृक्षारोपण कार्यक्रम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सी एम कॉलेज इकाई के द्वारा सी एम महाविद्यालय प्रांगण में मिशन आरोग्य संजीवनी अभियान के अंतिम दिन वृक्षारोपण कार्यक्रम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में किया गया। अभियान के अंतर्गत सी एम कॉलेज में बृहद पैमाने पर पौधारोपण किया गया। जिसमें शिशम, सागवान, महोगनी, आंवला, अमरूद, पाकड़ और पीपल जैसे पौधे को लगाया गया । पौधारोपण कार्यकर्म में कॉलेज के सभी शिक्षक, शिक्षिका,छात्र छात्राओं सभी ने महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण कर अभियान को चलाया गया ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए अभाविप के SFD जिला प्रमुख श्रीकान्त कुमार सहनी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर पूरे देश के कैंपस में मिशन आरोग्य संजीवनी नाम कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण को बचाने के लिए पौधारोपण का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश का अग्रणी संगठन है। समाज एवं राष्ट्रहित में भी हमेशा कार्य करता रहा है। कहा कि यह एकमात्र ऐसा संगठन है, जो अपने सामाजिक दायित्व को बखूबी समझते हुए हर प्रकार के समस्याओं का समाधान अपने स्थापना काल से ही देता आ रहा है। समय-समय पर लोगों के अंदर राष्ट्र एवं संस्कृति की जिम्मेवारी से भी अवगत कराया है।

इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. विश्वनाथ झा ने विद्यार्थी परिषद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से ओजोन परत कमजोर पर रहा है,तो दूसरी तरफ कोरोना काल में हजारों ऑक्सीजन का अभाव लोगों को मरने पर विवश कर दिया। इस दौर में विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे मिशन आरोग्य संजीवनी अभियान वरदान साबित होगा।

वही कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष कौशल कुमार झा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। पौधे हमें प्राणवायु प्रदान करते हैं।मानव सहित सभी प्राणियों के लिए पेड़-पौधे आवश्यक हैं। पेड़-पौधे के अभाव में धरती पर जीवन की कल्पना करना संभव नहीं है।

इस अवसर पर कॉलेज इकाई अध्यक्ष आनंद कुमार ,छात्रसंघ महासचिव अमित कुमार शुक्ला , शिवम कुमार,गौतम कुमार,हरी ओम झा के साथ साथ शिक्षकर्मियों उपस्थित रहे।

Check Also

12 जुलाई (शुक्रवार) को संयुक्त श्रम भवन में होगा जॉब कैम्प का आयोजन 

🔊 Listen to this 12 जुलाई (शुक्रवार) को संयुक्त श्रम भवन में होगा जॉब कैम्प …