Breaking News

विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग में व्याख्यान आयोजित

 

– विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग में व्याख्यान आयोजित

दरभंगा- ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग में  व्याख्यान का आयोजन किया गया।व्याख्यान का आयोजन विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग एवं आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया।
आयोजित व्याख्यान समारोह में विशिष्ठ अतिथि डॉ. ओमप्रकाश भारती एवं मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की शुरुआत की।
बता दें कि डॉ ओम प्रकाश भारती ने भारत सरकार के नई शिक्षा नीति के तहत नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 एवं कला और संस्कृति का समन्वय पर व्याख्यान दिया, जिसमें उन्होंने कहा की इस नई शिक्षा नीति 2020 में खास कर कला और संस्कृति के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय कला नीति को शामिल किया गया है।
डॉ भारती ने कहा कि इस नई शिक्षा नीति से नाट्य और संगीत के छात्रों को रोजगार का अवसर मिलेगा और उच्चस्थ शिक्षा के लिए छात्रों को काफी मदद मिलने की भरपुर संभावनाएं है।
डॉ भारती ने अपने व्याख्यान में सरकार के नई राष्ट्रीय कला नीति में शामिल किए गए विभिन्न बिंदुओं को छात्रों के सामने पढ़ कर बताया और छात्रों से कहा कि आपका ज्ञानार्जन निश्चित ही आपको काम आने वाली है। आपका ज्ञान, कौशलता और निपुणता नई शिक्षा नीति के तहत एक बेहतर रोजगार का अवसर प्रदान करेगा।
प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि नई शिक्षा नीति ने कला, संगीत , नाट्य एवं संस्कृति को रोजगार के स्तर पर भी अधिक ध्यान दिया है। प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि बिहार सरकार 2030 तक नई शिक्षा नीति को अपने प्राथमिक स्तर के स्कूल सिलेबस में लागू कर लेने की उम्मीद है।
समारोह में विश्वविद्यालय के वित्तीय सलाहकार सह वित्त पदाधिकारी कैलाश राम , विश्वविद्यालय संगीत एवं नाट्य विभाग के संकायाध्क्ष सह विभागाध्यक्ष डॉ पुष्पम नारायण, पूर्व अध्यक्ष डॉ लावण्य कीर्ति सिंह काव्या, परीक्षक कमल कुमार बोस, डॉ मृत्युंजय मिश्र एवं विभाग के अन्य गुरुजन भी उपस्थित रहे।

समारोह के विशिष्ट अतिथि, मुख्य अतिथि एवं उपस्थित परीक्षक का आभार व्यक्त करते हुए व्याख्यान समारोह का समापन किया।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …