Breaking News

नागरिकता संशोधन बिल संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ: भाकपा(माले) के राज्य व्यापी आवाहन ओर जिला में 4 जगह निकला

दरभंगा

आप देख रहे हैं। दरभंगा news 24 live अजित कुमार सिंह की रिपोर्ट

नागरिकता संशोधन बिल संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ: भाकपा(माले) के राज्य व्यापी आवाहन ओर जिला में 4 जगह निकला मार्च।

रिपोर्ट राजु सिंह

भाकपा-माले ने एनआरसी, नागरिकता संशोधन बिल तथा देश में शिक्षा पर लगातार हो रहे हमले के खिलाफ आज दिनांक 10 दिसंबर (मानवाधिकार दिवस) के अवसर पर दरभंगा जिला में 4 जगह शिक्षा अधिकार – नागरिकता अधिकार मार्च आयोजित किया गया।
भाकपा-माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने बताया कि दरभंगा में लहेरियासराय, दरभंगा, बेनीपुर, बिरौल में मार्च निकाला कर मोदी नीतीश के खिलाफ जोरदार आवाज बुलंद की गई। श्री यादव ने बताया कि
एक तरफ नागरिकता के अधिकार पर हमला है, तो दूसरी ओर शिक्षा के अधिकार पर भी लगातार हमला किया जा रहा है। अपने पहले कार्यकाल से ही मोदी सरकार जेएनयू और अन्य विश्वविद्यालयों को लगातार निशाना बना रही है. अभी हाल में जेएनयू में भारी फीस वृद्धि कर दी गई। इसके अलावा मिथिला विश्वविद्यालय में भी भारी पैमाने पर फीस की बृद्धि कर वंचित तबके के छात्र को शिक्षा से वंचित करने की साजिश रची जा रही है।
उन्होंने बताया कि गाव-गाव में एनआरसी के खिलाफ प्रतिरोध का स्वर खड़ा किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि लहेरियासराय में आर के सहनी, अभिषेक कुमार, पप्पू पासवान, लक्ष्मी पासवान, सदीक भारती दरभंगा में अशोक पासवान, धर्मेश यादव, शनिचरी देवी, प्रिंस राज, केशरी यादव ने किया। वही बेनीपुर में राजेंद्र दास, मोहम्मद जमालुद्दीन, संजीव ठाकुर, बिरौल में मनोज यादव, बैद्यनाथ यादव, लाल बहादुर सदा सहित कई नेतृत्वकारी साथियो ने मार्च का नेतृत्व किया।

प्रिंस राज-भाकपा(माले)

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …