Breaking News

बचपन बचाओ आंदोलन व पुलिस ने पटना जंक्शन के समीप चल रहे देह व्यापार के दलदल से एक नाबालिक बालिका को छुड़ाया, तीन आरोपी महिला गिरफ्तार

बचपन बचाओ आंदोलन व पुलिस ने पटना जंक्शन के समीप चल रहे देह व्यापार के दलदल से एक नाबालिक बालिका को छुड़ाया, तीन आरोपी महिला गिरफ्तार

पटना: बिहार की राजधानी में पटना जंक्शन के समीप के देह व्यापर के फलते फूलते धंधे में नाबालिक बच्चियों से देह व्यापर करवाएं जानें की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी द्वारा स्थापित संगठन बचपन बचाओ आंदोलन (बीबीए) की सूचना पर पटना पुलिस एवं बचपन बचाओ अंदोलन के संयुक्त करवाई से एक 16 वर्ष की नाबालिग बालिका को देहव्यापर के दलदल से मंगलवार की देर रात्रि मुक्त कराया गया। वही कोतवाली थाना ने जंक्शन के निकट से देह व्यापार के धंधे को संचालित करने वाली तीन महीला आरोपियों को भी गिरफ्तार कर विधि सम्मत करवाई कर रही हैं।
*दलदल से मुक्त करवाई गई नाबालिक बालिका का सरकार के सहयोग से होगा पुनर्वास*
इस संदर्भ में बचपन बचाओ आंदोलन के राज्य समन्वयक अरिजित आधिकारी ने बताया कि पटना जंक्शन के समीप छोटी बच्चियों को ट्रेफिकिंग कर जाल में फंसाकर जबरन देह व्यापार के दल दल में धकेला जा रहा है। इसके रोकथाम हेतु सिटी एसपी ( केंद्रीय) वैभव शर्मा के निर्देशन में यह करवाई की गई है मुक्त नाबालिक बच्ची को बाल कल्याण समिति पटना के आदेश से बालिका गृह में आवासित करवाया हैं और निरंतर इस तरह की पहल की जाएगी ताकि संयुक्त प्रयास से बाल यौन शौषण के इन अड्डे पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया जा सके तथा बिहार सरकार के सहयोग से उचित पुनर्वास इस दल दल में फंसी बच्चियों का सुनिश्चित किया जा सके।
*रेस्क्यू टीम में ये थे शामिल*
उक्त करवाई में थानाध्यक्ष कोतवाली संजीत कुमार, बीबीए के राज्य समन्वयक अरिजित आधिकारी, रवि मिश्रा, मुकुंद कुमार चौधरी, पप्पू दास, जय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार झा , रानी कुमारी , निधि झा एवं कोतवाली थाना पुलिस बल बड़ी संख्या में शमिल थे।

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …