Breaking News

अन्यायपूर्ण जाति गणना का न्यायपूर्ण जाति गणना की जाए :-हरी सहनी

 

अन्यायपूर्ण जाति गणना का न्यायपूर्ण जाति गणना की जाए :-हरी सहनी

 

बिहार विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी पटना के गर्दानीबाग स्थित धरना स्थल पर सहनी समाज के विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में निषाद/मल्लाह समाज के लोग मौजूद थे। यह धरना निषाद/मल्लाह समाज के जातीय जनगणना में सहनी समाज के साथ हुए अनियमितता के विरुद्ध आवाज बुलंद हेतु की गई थी।

 

बिहार विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार सरकार की चाचा भतीजा की सरकार एक अन्यायपूर्ण जाति गणना कर सभी जातियों के साथ अन्याय कर रही है। इस सरकार को अपनी कुर्सी की चिंता है। इस सरकार को बस अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी भी जाति का गठजोड़ कर के क्या फायदा हो उसकी चिंता है। नीतीश सरकार को बस कुर्सी के प्रति लालच से निषाद/मल्लाह समाज में आक्रोश का माहौल बन रहा है। निषाद/मल्लाह समाज के सभी उपजातियों को एकीकरण नही करके सभी उपजातियों को बिहार सरकार द्वारा अलग-अलग उपजाति करने के नीतीश सरकार ने अन्याय किया है।

श्री सहनी ने कहा कि आजादी के बाद आज सहनी समाज अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है, बिहार के विकास में सहनी समाज का बहुत योगदान है इसके बावजूद इस समाज के साथ जातीय जनगणना में हुई धांधली से सहनी समाज में काफी रोष है। सर्वदलीय बैठक में मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से निषाद/मल्लाह समाज के सभी उपजातियों को एकीकरण के साथ डाटा जारी करने का आग्रह किया है और जब तक इसे पूरा नहीं किया जाता तब तक इस मांग को समाज और सदन दोनों के बीच पूरी मजबूती से उठाते रहेंगे।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …