Breaking News

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए हुई बैठक

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए हुई बैठक

 

दरभंगा,  जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष  विनोद कुमार तिवारी के निर्देश पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्राधिकार सचिव  रंजन देव ने कहा कि आगामी 09 मार्च को आयोजित होनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक ग्राम कचहरियों से संबंधित मामलों को निष्पादन करें।

उन्होंने कहा कि शमनीय आपराधिक मामलें जो कचहरियों में लंबित है ,उसके पक्षकारों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया जाना चाहिए।

लोक अदालत में समझौता कराने के लिए किसी भी पक्ष पर दबाव बनाने का प्रावधान नहीं है, परंतु पक्षकारों को सुलह करने के लिए समझाया जा सकता है। इसलिए पक्षकारों को लोक अदालत से पूर्व प्रि-काउंसलिंग का मौका दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पक्षकारों को लोक अदालत के फायदे की जानकारी देने पर आपस में समझौते को तैयार हो सकते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में लोग लोक अदालत की प्रक्रिया को आसानी से समझ सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।

बैठक में सदर,केवटी,हायाघाट,हनुमाननगर,सिंहवाड़ा, बहादुरपुर,कुशेश्वरस्थान,बेनीपुर,अलीनगर,मनीगाछी,तारडीह व बहेड़ी के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

 

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …