Breaking News
रिपोर्ट गुड्डू कुमार ठाकुर

दरभंगा मखनाही हसन चौक मानवता के आवाह्न पर कोरोना के संकट को हराने के लिये कुछ मित्रों ने आगे आकर गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण का जिम्मा उठाया।

मानवता के आवाह्न पर कोरोना के संकट को हराने के लिये कुछ मित्रों ने आगे आकर गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण का जिम्मा उठाया।

रिपोर्ट गुड्डू कुमार ठाकुर

उन्होंने दरभंगा के ही हसन चक स्थित मखनाही पोखर के पास झुग्गी बस्ती में रहने वालों को आटा चावल दाल आलू सरसों तेल नमक हल्दी पाउडर और साबुन आदि बाँटा।ये सभी वैसे लोग हैं, कोरोना ने जिनकी दैनिक जीविका का स्रोत बंद कर दिया है तथा इन सबके सामने खाने की समस्या उत्पन्न हो गयी है, ये सभी पेशे से कुम्हार हैं और मिटटी के दिए और बर्तन बनाकर गुजारा करते हैं। कोरोना की वजह से दुकानदारी ठप्प हो गयी है जिससे इनकी रोज की जरूरतें पूरी नही हो पा रही हैं। यह सब उन्होंने खुद के पैसों से आपस में इकठ्ठा करके लोकल बाजार समिति से ख़रीदारी किया और खुद ही पैकिंग किया इसमें हाई जेनिक पद्धति का प्रयोग किया। तथापि वितरण के समय सोशल डिस्टैंसिंग का भी पालन किया। बिना किसी सहयोग के इन्होंने अन्य सम्पन्न और सक्षम लोगों के समक्ष मानवता के मदद का जीवंत उदहारण प्रस्तुत किया है। इस समूह में रोचिशनु कुमार , गोविन्द यादव , सुशांत कुणाल, राजीव कुमार, बद्री विशाल, गोलू एवम अन्य का सहयोग रहा।

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …