Breaking News

मधुबनी में कोरोनावायरस के और नए मामले -जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 23 -जिलाधिकारी ने लोगों से सहयोग करने की अपील की

मधुबनी में कोरोनावायरस और नए मामले

-जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 23

-जिलाधिकारी ने लोगों से सहयोग करने की अपील

Ajit kumar singh

जिले में कोरोना का कहर बढ़ गया है। शुक्रवार को 13 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। उसके 2 दिन बाद ही सोमवार को फिर 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। डीएम डॉक्टर नीलेश रामचंद्र देवरे इस बात की पुष्टि की ये सभी झंझारपुर अनुमंडल से हैं। इस तरह जिले में कोविड-19 के कुल 23 पॉजिटिव मामले हो चुके हैं। जिससे प्रशासन की चिंता और बढ़ गई।

जिलाधिकारी डॉक्टर नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सभी एक ही परिवार के हैं, इनमें तीन महिला हैं जिनकी उम्र क्रमशः12,16 और 35 साल है,जबकि दो पुरुष जिनमें एक की उम्र 8 साल और दूसरे की उम्र 40 साल है। ये सभी पट्टीटोल, झंझारपुर अनुमंडल के रहने वाले हैं। सभी लोग 25 अप्रैल को एक अंत्येष्टि में सम्मिलित होने नोएडा से झंझारपुर पहुंचे थे। इन लोगों ने बताया होम क्वॉरेंटाइन में 20 दिन नोएडा में रह चुके हैं। और यहां भी होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे। उसके बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन की अनुमति दी गई। 1 मई को उनका सैंपल लिया गया,और सोमवार को पांचों का केस पॉजिटिव पाया गया।

जिले में शुक्रवार को 13 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे:

जिले में शुक्रवार को झंझारपुर अनुमंडल से 4, कलुआही प्रखंड से 2,जयनगर अनुमंडल से 3, राजनगर प्रखंड से 4 कुल 13 मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। इन सभी का इलाज झंझारपुर आइसोलेशन केंद्र में किया जा रहा है।

मरीज के घर के 3 किलोमीटर क्षेत्र को कंटेंटमेंट घोषित किया गया:
कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 5 मरीजों के निवास स्थान पट्टीटोल झंझारपुर को एपिसेंटर घोषित किया गया है। इनके 3 किलोमीटर परिधि का एरिया कंटेंनमेंट एरिया घोषित किया गया है।साथ ही उसे पूरी तरह से सील किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की सोशल डिस्टेंस का पालन करें ,घर से निकलने वक्त मास्क का प्रयोग करें।

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …