Breaking News

सी एम कॉलेज के पूर्व छात्र डा कालीनाथ झा बने केंद्रीय विश्वविद्यालय में अध्यक्ष

 

सी एम कॉलेज के पूर्व छात्र डा कालीनाथ झा बने केंद्रीय विश्वविद्यालय में अध्यक्ष

प्रधानाचार्य

रिपोर्ट गुड्डु कुमार ठाकुर

सहित महाविद्यालय परिवार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें दी बधाई
सी एम कॉलेज,दरभंगा के पूर्व छात्र डा कालीनाथ झा हाल ही में मध्यप्रदेश के सागर स्थित डॉ हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए गए हैं। ज्ञातव्य है कि डा झा सी एम कॉलेज से 1978-80 सत्र में समाजशास्त्र विषय से स्नातक परीक्षा प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान के साथ उत्तीर्ण हुए। साथ ही वे इसी महाविद्यालय से 1976-78 सत्र में अंतरस्नातक के भी छात्र रहे थे। स्थानीय शुभंकरपुर,दरभंगा निवासी डा झा ने अपना अध्यापन- कार्य एक यशस्वी शिक्षक के रूप में रांची विश्वविद्यालय, रांची से प्रारंभ कर 2013 ईस्वी में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में डा हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय,सागर, मध्यप्रदेश गए थे। उनकी रूचि अध्ययन-अध्यापन के अलावे शोध-कार्यों के प्रति गहरी रही है। विगत 14 मई, 2020 को उन्हें उक्त विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई।
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा मुश्ताक अहमद ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय की यह एक बड़ी उपलब्धि है। डा झा को महाविद्यालय के एलुमनाई एसोसिएशन का सदस्य बनाया जाएगा तथा उनके दरभंगा आगमन पर महाविद्यालय परिवार उनका अभिनंदन करेगा।
डा कालीनाथ झा की इस उपलब्धि पर सी एम कॉलेज परिवार के सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त की है,जिनमें समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो विश्वनाथ झा,अंग्रेजी प्राध्यापिका प्रो मंजू समाजशास्त्र के डा प्रभात कुमार चौधरी, डा मयंक श्रीवास्तव एवं प्रो संजीव चौधरी,इतिहास के प्राध्यापक डा अखिलेश कुमार ‘विभू,’ हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो अखिलेश कुमार राठौर तथा संस्कृत विभागाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया आदि शामिल हैं।

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …