Breaking News

दरभंगा रोजगार के समस्या को लेकर एआईवाईएफ का धरना बिहार में ही सभी बेरोजगारों के लिए रोजगार का प्रबंध करें सरकार।

रोजगार के समस्या को लेकर एआईवाईएफ का धरना
बिहार में ही सभी बेरोजगारों के लिए रोजगार का प्रबंध करें सरकार:-

अविनाश कुमार

एआईवाईएफ के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत पोलो मैदान स्थित धरना स्थल पर एक दिवसीय धरना जिला संयोजक आनंद मोहन के नेतृत्व में दिया गया।धरना के द्वारा नौजवानों ने मांग किया है कि सभी प्राइवेट अस्पतालों को सरकारीकरण किया जाए एवं करोना बीमारी के इलाज के नाम पर मोटी रकम ना वसूली पर रोक लगाई जाए, सभी गरीब परिवारों को करोना अवधि में ₹10000 मासिक राहत दिया जाए, 4 माह के लिए बिजली बिल, रूम रेंट, ई एम आई, स्कूल फीस आदि माँफ किया जाए एवं इनका भुगतान पीएम फंड से किया जाए, भगत सिंह राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून बनाया जाए, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, रेलवे आदि के निजी करण पर रोक लगाया जाए।
धरना के दौरान संगठन के पूर्व संयोजक वरूण कुमार झा की अध्यक्षता में नौजवानों को संबोधित करते हुए सीपीआई के नेता राजीव चौधरी ने कहा कि प्राईवेट अस्पताल करोना काल में लूट का अड्डा बन गया है। सरकार सभी प्राईवेट अस्पताल को अधिग्रहण करके गरीबों का मुफ्त इलाज उसमें सुनिश्चित करें। बिहार सरकार नौजवानों को लगातार ठग रही हैं। सरकार अपने वादे पर काम नहीं कर रही हैं। बिहार सरकार ने कहा कि सभी बेरोजगारों को दो वर्ष तक एक हजार बेरोजगारी भत्ता देंगे मगर इससे सभी नौजवान अभी तक बंचित ही है। छात्रों को चार लाख तक शिक्षा लोन देने की घोषणा भी सिर्फ अखबार और कागज तक ही सीमित है आम छात्रों को इससें कोई सरोकार अभी तक नहीं हुआ है।
वहीं धरना को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू मिश्रा ने कहा कि वर्तमान केंद्र और राज्य सरकार लगातार कल-कारखानों को खोलने के बदले बंद कर रही हैं जिससें देश में बेरोजगारी की बेतहाशा वृद्धि हुई हैं। सरकार को रोजगार के मुद्दे पर गंभीर होना होगा और सभी नौजवानों को उसके योग्यता के आधार पर रोजगार की गारंटी करनी होगी अन्यथा एआईवाईएफ नौजवानों को संगठित करके सरकार के खिलाफ क्रांति का विगूल फूकेंगी।
मौके पर एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में कई विभाग और संस्थाओं में लाखों सीटें खाली है। पुस्तकालयों में 90% सीटें खाली है। इन सभी पर सरकार को बहाली निकालकर नौजवानों को योग्यता के अनुसार बहाल करने हेतु तुरंत कदम उठाना चाहिए। बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को ठोस नीति बनाना चाहिए।
मौके पर ग्राम रक्षा दल के माँगों के साथ भी नौजवानों ने अपनी एकजुटता दिखाई।
इस धरना में गौतम कान्त चौधरी, गुड्डू यादव, चंदन कुमार, देव नारायण यादव, सुजीत बैठा आदि उपस्थित थें।

आनंद मोहन जिला संयोजक, AIYF, दरभंगा।

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …