Breaking News

दरभंगा सी एम कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बीएचयू के स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम अजित कुमार सिंह की रिपोर्ट

सी एम कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बीएचयू के स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम

कॉलेज के अंग्रेजी विभाग के वर्तमान 12 छात्र-छात्राओं ने एक साथ पायी बड़ी सफलता

 

बीएचयू के छात्रा वर्ग में प्रगति कुमारी ने मेरिट लिस्ट में पाया प्रथम स्थान

प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा तथा विभागाध्यक्ष प्रो इंदिरा झा सहित अनेक शिक्षकों ने छात्रों को दी बधाई

महाविद्यालय एवं विभाग की ओर से पुरस्कार प्रदान कर छात्र-छात्राओं का किया गया मुंह मीठा

सी एम कॉलेज,दरभंगा के अंग्रेजी विभाग के लिए कल का दिन ऐतिहासिक सफलता का रहा,क्योंकि यहां के अंग्रेजी प्रतिष्ठा के सत्र 2017-20 के 12 छात्र-छात्राओं ने एक साथ बनारस हिंदू विश्वविद्यालय,वाराणसी की स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपना परचम लहराया।
सफल प्रतिभागियों में हरिहरपुर,पिंडारूच,दरभंगा के संपूर्णानंद झा तथा पूनम देवी की पुत्री प्रगति कुमारी ने बीएचयू के सभी प्रतिभागी छात्राओं में प्रथम स्थान तथा ओवरऑल तृतीय स्थान प्राप्त किया।
अंग्रेज़ी विभाग की अध्यक्षा प्रो इन्दिरा झा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस सफलता को विभाग के लिए ऐतिहासिक बताया।सारा फ़राज़ ने दसवां स्थान तथा निक्की कुमारी ने उन्नीसवां स्थान प्राप्त किया। वहीं छात्रों में तुषार मोहन ने दसवां, पुष्कर कर्ण ने 12वाँ तथा सौरभ ठाकुर का तेरहवां स्थान रहा। मीनू कुमारी,उत्सा निषाद,शाम्भवी कुमारी,रीना कुमारी,मुक्तिनाथ महाराज तथा निगम कुमार भी अच्छे अंक से उत्तीर्ण हुए। सभी सफल छात्र स्नातक तृतीय खंड के परिणाम घोषित होने के बाद बीएचयू में पीजी की पढ़ाई करेंगे।
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ विश्वनाथ झा ने इस सफलता को सी एम कॉलेज का स्वर्णिम अध्याय बताया। विभाग की प्रो मंजू राय,डॉ प्रीति कानोडिया,डॉ तनिमा कुमारी,डॉ मनोज कुमार से साथ संस्कृत विभागाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया,इतिहास विभागाध्यक्ष दिवाकर कुमार सिंह केएसडीएसयू के अंग्रेजी प्राध्यापक कृष्णानंद मिश्र, प्रधान सहायक विपिन सिंह,शमशाद मनोविज्ञान के अमृत कुमार झा,बिंदेश्वर यादव,रवि कुमार,ए.एच. खान,डॉ विजयसेन पांडेय,डॉ मीनाक्षी राणा आदि ने भी छात्र-छात्राओं को बधाई दी। सेवानिवृत्त अंग्रेज़ी विभाग के डॉ परमानन्द झा व अमरेन्द्र कुमार शर्मा ने भी अंग्रेज़ी विभाग की इस सफलता पर बधाई दी। सी एम कॉलेज तथा बीएचयू के अंग्रेज़ी विभाग के पूर्ववर्ती छात्र कृष्णानन्द मिश्र ने ही सभी छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया था।उन्होंने भी अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस सफलता को अंग्रेज़ी विभाग की बहुत बड़ी उपलब्धि बताई। इस अवसर पर सभी सफल छात्रों को महाविद्यालय तथा विभाग की ओर से पुरस्कार प्रदान कर मुंह मीठा कराया गया।

Check Also

बाढ़ ग्रस्त इलाका का करेंगे भ्रमण  भाकपा(माले) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य

🔊 Listen to this   भाकपा(माले) महासचिव दीपंकर कल दरभंगा में।   बाढ़ ग्रस्त इलाका …