Breaking News

नारी सशक्तिकरण के प्रतीक महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मूल रूप को यथावत रखा जाए– विद्यार्थी परिषद

नारी सशक्तिकरण के प्रतीक महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मूल रूप को यथावत रखा जाए– विद्यार्थी परिषद

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा ललित नारायण मिथिला विश्ववद्यालय के कुलपति प्रो सुरेन्द्र कुमार सिंह को महिला प्रौद्योगिकी संस्थान (डब्लयू. आई. टी.) के मूलरूप को यथावत रहने देने के संबंध मे ज्ञापन सौंपा गया।
प्रदेश सह मंत्री पूजा कश्यप ने कहा कि महिला प्रौद्योगिकी संस्थान संपूर्ण बिहार में एकमात्र महीला तकनीकी शिक्षण संस्थान है जो मिथिला क्षेत्र के छात्राओं के लिए गर्व का विषय है। छात्र संघ महासचिव प्रीति कुमारी ने विश्वविद्यालय क्षेत्र के सभी छात्राओं को आहवाहन किया कि इस साजिश को नाकाम करने में हम सभी छात्रा आगे आवे।
जिला संयोजक सह ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ महासचिव उत्सव पराशर ने कहा कि नारी सशक्तिकरण के लिए मिथिला में जानकी तत्व को समर्पित एकमात्र महिला प्रौद्योगिकी शिक्षण संस्थान के मूल स्वरूप को छेड़छाड़ कर सह-शिक्षा के रूप में विकसित करना मिथिला के छात्राओं के भविष्य के पंख कतरने के समान होगा। विभाग संयोजक सुमित सिंह ने कहा कि इस संबंध में प्रतिलिपि कुलाधिपति बिहार, शिक्षा विभाग बिहार , मुख्यमंत्री बिहार को ईमेल के माध्यम से पत्र प्रेषित किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके मूल स्वरूप को यथावत रखा जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद छात्र समाज के साथ आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
प्रतिनिधिमंडल में विद्यार्थी परिषद के अनुपम आनंद, अभिलाषा कुमारी, वागीश कुमार झा भी उपस्थित थे।

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …