Breaking News

उत्तरी बिहार उद्यान समिति, दरभंगा के द्वारा आयोजित 29वी पुष्प प्रदर्शनी मे आज चित्रांकन प्रतियोगिता मे 34 स्कूलो ने भाग लिया।

उत्तरी बिहार उद्यान समिति, दरभंगा के द्वारा आयोजित 29वी पुष्प प्रदर्शनी मे आज चित्रांकन प्रतियोगिता मे 34 स्कूलो ने भाग लिया.

बच्चों की संख्या काफी उत्साहवर्धक थी. 339 बच्चों ने इसमें भागीदारी थी. ग्रुप A के बच्चो को अपने पसंद के फूल की कला को प्रदर्शित करना था और ग्रुप बी में सीनियर बच्चों को अपने स्कूल का काल्पनिक गार्डन गार्डन पर चित्रांकन करना था. बच्चों ने काफी उत्साह पूर्वक इसमें भाग लिया बच्चों के साथ उनके अभिभावक स्कूल के शिक्षक आदि मौजूद थे इस कार्य के कार्यक्रम के संचालक संयोजक राघवेंद्र कुमार थे .
करीब 300 ग्रुपों में बटें हुए पौधों को अलग-अलग स्थान पर के द्वारा सजाया गया था और इनमें 259 प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता रही.
अति विशिष्ट वैज्ञानिकों और शिक्षाविदों के द्वारा अपने अनुभव और दृष्टि के तुलनात्मक अध्ययन से के द्वारा पौधों को में करीब ढाई सौ ग्रुपों में विभक्त विभिन्न प्रदर्शो को लक्ष्मेश्वर पब्लिक लाइब्रेरी के प्रांगण में सुशोभित ढंग से सजाया गया और आगंतुकों के सुविधा को ध्यान में रखकर अलग-अलग आकर्षक केंद्र बनाए गए हैं. बेंगलुरु के लालबाग, कश्मीर के शालीमार बाग जैसा परिदृश्य और नजारा देखने को मिल रहा है. विगत 15 दिनों की निरंतर मेहनत से बहुत आकर्षक ढंग से स्टेज को सजाया गया है जो देखते ही बनता है. पूसा से पधारे डॉक्टर अनिल कुमार, डॉक्टर निहारिका कंठ, डॉ अरुण कुमार, डॉ विश्वामित्र सिन्हा, समस्तीपुर से आमंत्रित कृषि विशेषज्ञ डॉक्टर दिनेश मिश्रा, प्रमोद कुमार राय और दरभंगा के सुप्रसिद्ध विशेषज्ञ डां रघुनाथ प्रसाद सिंह, प्रोफेसर समीर कुमार वर्मा, प्रोफेसर विद्यानंद झा आदि निर्णायक मंडल में प्रमुख रहे.
सीजनल फ्लावर में क्वीन ऑफ द शो डॉक्टर प्रवीर कुमार सिन्हा, करीब 25 वर्ष पुराने पोनीटेल पाल्म पत्तेदार पौधों में श्रेष्ठ था. इसके लिए इरा अरोरा को मिला. इकीनो कैक्टस जो कांटेदार पौधों में श्रेष्ट था इसके लिए विनोद कुमार पंसारी और कट फ्लावर ग्रुप में श्रेष्ठ पौधा रोज बकेट का श्रीमती कुमुद कुमारी का चुना गया.
कल अपराहन 2:00 बजे उठ गया डीएम और अति उत्तम माननीय शहर के गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा जिसमें विधायक संजय सरावगी एवं अन्य सम्मानित व्यक्तियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा।

Check Also

उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क कार्यालय मधुबनी का किया औचक निरीक्षण 

🔊 Listen to this   उप निदेशक जन सम्पर्क दरभंगा ने किया ,जिला जन सम्पर्क …