Breaking News

दरभंगा लागातर हो रही रिजल्ट गरबरी के जिम्मेवार परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करे विवि प्रशासन- आइसा # ajit kumar singh छोटू की रिपोर्ट

विवि छात्रो के जीवन से खिलवाड़ करना बंद करे- आइसा

लागातर हो रही रिजल्ट गरबरी के जिम्मेवार परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करे विवि प्रशासन- आइसा

दरभंगा आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, जिला सचिव मयंक कुमार यादव, राज्य सह सचिव राजू कर्ण ने संयुक्त प्रेस विज्ञपति जारी का विवि प्रशासन पर छात्रो के जीवन से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

उन्होने कहा कि लगातार विवि द्वारा छात्रो के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गरबरी की जाती है। एवरेज अंक देकर छात्रो के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। रिजल्ट में गरबरी करने की प्रक्रिया लगातार बढ़ रही है। पहले डिग्री 3rd में बड़े पैमाने पर रिजल्ट में गरबरी किया गया और आज पीजी 3rd सेमेस्टर में बड़े पैमाने पर गरबरी हुई है। छात्रो को .5 नंबर तक से प्रमोट कर दिया गया है। एवरेज मार्क के कारण पढ़ने लिखने वाले छात्र-छात्रा को भी पढ़ाई के प्रति निराशा हाथ लगता है। एक तो 3 साल से विवि और कॉलेजो में पढ़ाई – लिखाई बाधित है और ऊपर से छात्रो को सभी रिजल्ट में प्रमोट करने की प्रक्रिया भी जारी है।
रिजल्ट को लेकर छात्र काफी आक्रोशित है। इतना रिजल्ट गरबड़ी के बाद अभी आज तक परीक्षा नियंत्रक पर कोई करवाई नही हुई। विवि में एक ही अधिकारी को कई पद देने का परम्परा में बृद्धि हुई है। जिसके कारण आज छात्रो का जीवन बर्बाद होने के कगार पर है। आइसा नेताओ ने विवि प्रशासन से मांग किया है की अगर छात्रो के रिजल्ट को जल्द सही नही किया जाता है और रिजल्ट गरबरी के मुख्य जिम्मेवार परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त नही किया जाता है तो आइसा आन्दोलन को बाध्य होगी।
आइसा में कोरोना काल को देखते हुए पीजी 3rd सेमेस्टर में सभी प्रमोट छात्र-छात्राओ को पास करने की मांग की है.

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …