Breaking News

नागरिकता संशोधन बिल को पास कर भारतीय सांसदों ने आज एक नया इतिहास रच दिया

 

         आप देख रहे है।दरभंगा news24live

भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने पर खुशी व्यक्त किया एँव देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व गृहमंत्री अमित साह जी के प्रति इस एतिहासिक निर्णय के लिए आभार प्रकट किया।

रिपोर्ट राजु सिंह

इस ऐतिहासिक बिल के संसद से मंजूरी मिलने पर जिलाध्यक्ष हरि सहनी ने कहा की नागरिकता संशोधन बिल को पास कर भारतीय सांसदों ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। इस महान सदन की अनुशंसा मिलने के साथ ही दशकों से धार्मिक आधार पर लगातार प्रताड़ना के शिकार हुए लाखों-करोड़ों लोगों के यातनापूर्ण जीवन से मुक्त, सम्मान के साथ भारत के नागरिक बनने का रास्ता साफ़ हो गया है।
जिलाध्यक्ष ने कहा की पाकिस्तान और बंगलादेश में रहने वाले यह अल्पसंख्यक भी अभी हाल तक हमारे ही देशवासी थे, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में वंदे मातरम के नारे के साथ ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का जयघोष किया था। क्या कुर्सी की चाहत में सरहदों पर लकीरें खींच देने से वह पराए हो जाते हैं? क्या इन लकीरों के कारण हम इतने खुदगर्ज हो गये थे कि इनका दर्द हमें दिखाई तक नहीं दे रहा था? शर्म आती है उन लोगों पर जिनके लिए सत्ता और चंद वोट हमारे इन सदियों पुराने भाइ-बहनों से ज्यादा महत्व रखते हैं। उन्हें सोचना चाहिए कि क्या तुष्टिकरण के रास्ते अतिवादियों के हासिल किए गये चंद वोट किसी इन्सान के जीवन और स्वतंत्रता से ज्यादा महत्व रखते हैं?उन्होंने कहा कि काँग्रेस पार्टी बताए कि धार्मिक ज्यादतियों का शिकार होने वाले मजलूमों की रक्षा करने के लिए कौन सा धर्म मनाही करता है तो यह चुप्पी साध लेते हैं.मतलब साफ़ है कि इनके लिए ‘कुर्सी’ देश से ज्यादा महत्व रखता है। लेकिन आज हमारी संसद ने एकबार फिर यह दिखा दिया कि यह देश ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की अवधारणा को मानने वाला है, जिसने सदियों से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हुए लोगों को हमेशा ही मानवाधिकार और सम्मान पूर्वक जीने का अवसर दिया है। हमारे सांसदों ने यह दिखा दिया है कि क्यों भारत हमेशा से ‘विश्वगुरु’ माना जाता रहा है। यह हमारी संस्कृति ही है जिसने हमेशा ही पूरे विश्व का मार्गदर्शन किया है। इस विधेयक के पास होने के बाद हमारा मुल्क एक बार फिर से दुनिया के सामने एक नजीर बन के उभरा है।
नागरिकता संसोधन विधेयक के पास होने पर जिला महामंत्री आदित्य नारायण चौधरी मन्ना,संजीव साह,शिवजी यादव,जिला उपाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर,रामचन्द्र प्रसाद,सुजीत मल्लिक,विजय चौधरी,जिला मिडिया प्रभारी मुकुन्द चौधरी,अमलेश झा,राजू तिवारी, अभयानंद झा,गणेश महथा,राजेश चौपाल, वीणा झा,राजेश रंजन,संतोष पासवान,सचिन जैन,अमित झा,मनीष जायसवाल,अशोक अमर यादव,रमाशंकर ठाकुर,पारसनाथ चौधरी ने भी खुशी जताई।
मुकुन्द चौधरी,जिला मिडिया प्रभारी,भाजपा(दरभंगा)

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …