Breaking News

बिहार में बढ़ते अपराध, बलात्कार, एनआरसी कैब को वापस लेने आदि मांगो को लेकर 19 दिसंबर को वामदल के द्वारा आयोजित बिहार बंद को सफल बनाने को लेकर

 

बढ़ते अपराध, बलात्कार, एनआरसी और कैब के खिलाफ 19 को वामदल का बिहार बंद

बंद को लेकर शहर-गाँव मे निकला प्रचार गाड़ी ने आम-आवाम से बंद में शामिल होने की अपील की।

बिहार में बढ़ते अपराध, बलात्कार, एनआरसी कैब को वापस लेने आदि मांगो को लेकर 19 दिसंबर को वामदल के द्वारा आयोजित बिहार बंद को सफल बनाने को

रिपोर्ट राजू सिंह , अजित कुमार सिंह दरभंगा news24live

लेकर आज दरभंगा में प्रचार गाड़ी निकाला गया। प्रचार गाड़ी पर भाकपा(माले) के देवेन्द्र कुमार, सीपीआई से विश्वनाथ मिश्रा, शशि रंजन सिंह, मणिकांत झा शामिल थे। प्रचार गाड़ी चट्टी चौक, बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय, चन्दनपटी चौक, आनंदपुर, सुरहाचट्टी चौक से पुनः पंडासराय, लहेरियासराय टावर, लोहिया चौक, दरभंगा टावर, आयकर चौक, दरभंगा स्टेशन आदि जगहों पर नुक्कड़ सभा के माध्यम से आम नागरिकों से अपील की गई।
दरभंगा टावर पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव व सीपीएम जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर उर्फ मंटू ठाकुर ने कहा कि एक तरफ देश कमर तोड़ महंगाई, शिक्षा, बेरोजगारी की मार झेल रहा है। वही दूसरी तरफ मोदी सरकार द्वारा एनआरसी व कैब कानून को लाकर एक बार फिर देश को आग में झोंकने की कोशिश की है।
उन्होंने कहा कि देशव्यापी प्रबल जन विरोध के बाबजूद नागरिकता संसोधन विधेयक अब कानून बन गया। यह कानून पूरी तरह संविधान की मौलिक सरंचना तथा आजादी के आंदोलन के सम्पूर्ण मूल्यबोध के खिलाफ है।
उन्होंने कहा कि धार्मिक भेद भाव पर आधारित नागरिकता संसोधन कानून की सर्वाधिक मार देश के आम आवाम और सभी जाति – समुदाय के गरीब व वंचित लोग पर ही पड़ने वाला है।
उन्होंने कहा कि यह क़ानून देश के करोड़ो नागरिकों को नागरिकता विहीन करने की साजिश के अलावा और कुछ नही है। जिसके खिलाफ 19 को बिहार बंद है। इस बिहार बंद को आम नागरिको से सफल बनाने की अपील की। इस अवसर पर प्रिंस राज, भूषण मंडल आदि शामिल थे।

 

 

Check Also

फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर को होगा एकजुटता मार्च 

🔊 Listen to this   फिलिस्तीन में जारी जनसंहार और तबाही के खिलाफ 7 अक्तूबर …