Breaking News

जीविका दीदियों ने किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम   जीविका दीदियों ने संकल्प लिया कि हम आगामी चुनावों में सपरिवार वोट डालने जायेंगे और बिना लालच और भय के साथ मतदान करेंगे।

जीविका दीदियों ने किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

 

दरभंगा   जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी  राजीव रौशन के निर्देश के आलोक में आज डीपीएम जीविका डॉ.ऋचा गार्गी के द्वारा में दरभंगा जिले के विभिन्न प्रखंडों में जहाँ न्यूनतम मतदान वाले केंद्रों पर मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान कार्यक्रम में अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्धेश्य से जीविका दीदियों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया।

जीविका दीदियों द्वारा रैली,शपथ कार्यक्रम,रंगोली,मेंहदी प्रतियोगिता,नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

इसी क्रम में मंगलवार को डॉ.ऋचा गार्गी की अध्यक्षता में बहादुरपुर प्रखंड के एकता संकुल संघ अंतर्गत हरपट्टीगाँव में जागरूकता रैली व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उन्होंने कहा कि मतदान लोकतंत्र का महापर्व है, इसलिए अपने सारे कार्य को छोड़कर “पहले चलो करें मतदान” की बात की गयी है।

*उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को अधिक सशक्त बनाने के लिए शत-प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित करनी होगी ,तभी मजबूत लोकतंत्र का निर्माण होगा। सत्य और ईमानदारी से-सरकार बने मतदान से स्वस्थ जनतंत्र की है पहचान-सबको शिक्षा और मतदान जैसे नारों को बुलंद करती हुई जीविका दीदियां गाँव के गलियों से गुजरी*।

 

जीविका दीदियों ने संकल्प लिया कि हम आगामी चुनावों में सपरिवार वोट डालने जायेंगे और बिना लालच और भय के साथ मतदान करेंगे।

जागरूकता कार्यक्रम में बीपीएम सुकेश कुमार मिश्रा,जिला कार्यालय से संचार प्रबंधक राजा सागर,ब्रजेश कुमार, बीपीआईयू के विभिन्न कर्मी,कैडर व जीविका दीदियां  उपस्थिति थी।

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …