Breaking News

परिषद् द्वारा गरीबों, विधवाओं,दिव्यांगों व अनाथों के बीच हुआ 100 कंबलों का वितरण 

परिषद् द्वारा गरीबों, विधवाओं,दिव्यांगों व अनाथों के बीच हुआ 100 कंबलों का वितरण
प्रो

दरभंगा news 24 live रिपोर्ट अजित कुमार सिंह

पुष्पम नारायण ने स्वर्गीय डॉ सुरेंद्र प्रसाद साहा की पुण्यस्मृति में किया 25 कम्बलों का वितरण
परिषद् करेगा लड़बन्ना का सर्वांगीण विकास-प्रो रामानंद
शिक्षा,स्वच्छता व स्वास्थ्य के क्षेत्र में परिषद् करेेगा विशेष कार्य-राजेश
लोग बहुओं से बेटी जैसा करें व्यवहार-प्रो पुष्पम नारायण

भारत विकास परिषद् की विद्यापति शाखा के तत्वावधान में परिषद् द्वारा गोद लिए गए गांव लड़बन्ना (सोनकी),दरभंगा में गरीबों, विधवाओं,दिव्यांगों व अनाथों के बीच 100 से अधिक कंबलों का वितरण किया गया, वहीं प्रो पुष्पम नारायण ने अपने पति स्वर्गीय डा सुरेंद्र प्रसाद साह की पुण्य स्मृति में 25 कंबलों का वितरण गरीब महिलाओं के बीच किया। इस अवसर पर परिषद् के अध्यक्ष प्रो रामानंद यादव ने कहा कि परिषद् द्वारा इस गांव का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। हम लोग शीघ्र ही जनप्रतिनिधियों से मिलकर इस गांव के रोड, स्कूल तथा शौचालयों का निर्माण करवाएंगे। शिक्षा के बिना विकास अधूरा है।लोग खुद जागरूक होकर गंदगी खत्म करें तथा इसे आदर्श गांव बनाएं।
परिषद् के प्रान्तीय महासचिव राजेश कुमार ने कहा कि शिक्षा, स्वच्छता तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष रूप से कार्य करेगा। सबों के सहयोग से शिक्षा के स्तर में सुधार करना बहुत आवश्यक है।
प्रोफ़ेसर पुष्पम नारायण ने कहा कि लोग अपनी बहुओं से बेटी जैसा व्यवहार करें,तभी आपसी स्नेहभाव बढ़ेगा। यहां की महिलाएं पापड़,तिलौरी,आचार आदि बनाये तथा सिलाई-कढ़ाई जैसे छोटे-छोटे कार्य करें। हम लोग इसकी सुविधाएं तथा बिक्री की व्यवस्था करेंगे,तभी ये आर्थिक रूप से संपन्न बनेंगे।डॉ भक्तिनाथ झा ने कहा कि लोग खुद जागरूक हो तभी विकास संभव होगा।
परिषद् के कोषाध्यक्ष आनंद भूषण ने कहा कि इस गांव में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। हम इस गांव में परिषद् के कार्यालय हेतु स्थान उपलब्ध कराएंगे।लड़बन्ना के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डॉ प्रेम कुमारी, वार्ड पार्षद असेश्वर सदाय, राधेश्याम तथा कुंदन मिश्रा सहित 150 से अधिक व्यक्तियों ने भाग लिया।आगत अतिथियों का स्वागत तथा कार्यक्रम का संचालन परिषद् के सचिव डॉ आर एन चौरसिया ने किया,जबकि धन्यवाद ज्ञापन डा प्रेम कुमारी ने किया।

दरभंगा news24live संपादक अजित कुमार सिंह

Check Also

 राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू अभिलेख तथा परिमाप निदेशालय बिहार सरकार द्वारा नवनियुक्त सर्वेक्षण कर्मियों की नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ।

🔊 Listen to this   दरभंगा प्रेक्षागृह में विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण …